Thursday, November 8, 2018

watsapp stickers hindi । वाट्सएप्प स्टीकर कैसे डाउनलोड करें । how to use watsapp sticker hindi

watsapp stickers hindi । वाट्सएप्प स्टीकर कैसे डाउनलोड करें ।  how  to  use  watsapp  sticker  hindi 

watsapp  sticker  hindi 
व्हाट्सएप ने पिछले हफ्ते अपने android  और IOS उपयोगकर्ताओं के लिए अत्यधिक अनुमानित स्टिकर विकल्प पेश किए। जबकि स्टिकर विकल्प IOS संस्करण 2.18.100 के साथ लाइव है, कुछ android  उपयोगकर्ता अभी तक नवीनतम संस्करण 2.18.327 के साथ इस sticker को नहीं देख पा रहे हैं।


इन नए watsapp sticker का प्रयोग करने के लिए आप यह सुनिश्चित कर ले की आपका watsapp  version  update  है या नहीं , इसके लिए आप google  paly  store  से सीधे जाकर watsapp update  कर सकते है या फिर beta  version  को apk version file  से सीधा install  कर  सकते है। 


या फिर यहां पर क्लिक करके सीधा beta  version  download  कर सकते है।  


एक बार जब आप व्हाट्सएप अपडेट कर लें, तो कोई भी chat खोलें और text इनपुट फ़ील्ड (आईओएस) या (इमोजी आइकन) स्टिकर आइकन (एंड्रॉइड) में स्टिकर आइकन पर टैप करें। यह स्टिकर टैब खोल देगा, और कीबोर्ड के ऊपरी दाएं किनारे पर '+' चिह्न पर टैप करने से आपको सभी उपलब्ध स्टिकर पैक पर ले जाया जाएगा। इसमें कप, नमकीन, बिस्कुट, कोमो, कोको, हैच, और बहुत कुछ शामिल है।


व्हाट्सएप स्टिकर पैक एंड्रॉइड और आईओएस beta  के लिए लाइव हैं। व्हाट्सएप एंड्रॉइड उपयोगकर्ता फीचर तक पहुंचने के लिए version  2.18.329 पर अपडेट कर सकते हैं, जबकि इसे आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए version  2.18.100 में शामिल किया गया है। ऐसा लगता है कि कुल 12 स्टिकर पैक मुफ्त में डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। एक बार जब उपयोगकर्ता स्टिकर पैक डाउनलोड करते हैं, तो वे स्टिकर ऑफ़लाइन भी उपयोग कर सकते हैं। आइए देखें कि व्हाट्सएप पर नए स्टिकर पैक का उपयोग कैसे करें:


chat  में कीबोर्ड खोलें, जहां उपयोगकर्ताओं को एक नया स्टिकर बटन देखने को मिलेगा।  

  • जब उपयोगकर्ता स्टिकर बटन पर क्लिक करते हैं तो एक नया स्टिकर स्टोर खुल जाएगा।
  • watsapp  में एक समर्पित स्टिकर श्रेणी भी है जो शीर्ष पर + आइकन टैप करके एक्सेस कर सकती है। वर्तमान में, स्टिकर्स श्रेणी में 12 स्टिकर पैक हैं जिनमें मिस्सेंग सॉन्ग द्वारा कपपी, पिट एलिसन द्वारा बिबिंबैप फ्रेंड्स, घोस्टबॉट इत्यादि द्वारा बिस्कुट शामिल हैं।
  • कोई भी अपने पसंद करने वाले स्टिकर पैक डाउनलोड कर सकता है।
  • इसके बाद, उपयोगकर्ता बस उस स्टिकर का चयन कर सकते हैं जिसे वे साझा करना चाहते हैं और चैट पर भेजना चाहते हैं।


    No comments:

    Post a Comment