Tuesday, October 30, 2018

आँखों का मेकअप कैसे करें । eye makeup hindi

आँखों का मेकअप कैसे करें । Eye makeup hindi । 

eye  makeup  


क्या आप मेकअप में स्वयं घोषित शुरुआत कर रहे हैं?

उसमें कोई शर्म की बात नहीं है, बहन। हम सब उस माध्यम से गुजरे हुए  हैं, यह जानने के लिए कि ब्रश का उपयोग करने के लिए, eye shadow  लगाने के लिए, अकेले में  ठीक से मिश्रण कैसे करें। लेकिन चिंता मत करो, हमें आपकी सलाह मिल गई है! यह मेकअप ट्यूटोरियल किसी भी शुरुआती सीखने में मदद करेगा कि यहां से आंख मेकअप को सही तरीके से और खूबसूरती से कैसे किया जाए।
आंख मेकअप करने के बारे में कुछ अंदरूनी युक्तियाँ और चाल सीखने के लिए तैयार हैं?

स्टेप 1

हमेशा एक आँख से शुरू करें प्राइमर। 

आई प्राइमर आँखों की सतह चिकनी करने में मदद करता है , एक बार प्राइमर सूखने के बाद आप एक आँखों पर eye shadow लगा सकते है , जो आँखों के shadow की skin  को बेहतर बनाने में मदद करता है।  यदि आपके पास eye  shadow  नहीं है तो foundation का प्रयोग कर सकते है।    


स्टेप 2 

4 मूल रंगो के साथ शुरू करे 

शुरूआती तौर पर मूल रंगो के साथ रोजाना प्रयोग करके shades का उपयोग समझ सकती हो।  आपको एक हाइलाइटर की आवश्यक्ता है जो आपके त्वचा के रंग से हल्की हो , अगर आपके फेस के रंग का हाइलाइटर भी आपके पास है तो आप उसका भी प्रयोग कर सकते है।  


स्टेप 3 

आवश्यक eye मेकअप ब्रश पकड़ो 

shades  लगाने के लिए आपको छोटे falt  ब्रश की आवश्यकता होगी एक छोटा मध्यम आकार का ब्रश जो smooth  हो वो प्रयोग कर सकते है।  


स्टेप 4 

हलके हाथो से होने flat  ब्रश को पकडे , फिर अपने ब्रश को कलर पर हल्का सा घिसें और हलके हाथो से अपनी आँखों के भीतरी कोनो पर लगाए , यह वह जगह है जगह आपका प्रोडक्ट ज्यादा उपयोग होना चाइये , और फिर उसके ऊपर मिश्रण।   

स्टेप 5 

यह एक छोटी कला कह सकते है, जिसे आप आजमा सकते हो, पर्याप्त अपनी में ब्रश की नोक डुबोए , फिर इसे आँखों के किनारे छाया पर घुमाये और आँखों के अंदरूनी कोने पर भी फिर से लगाए (पानी को ) , आप आश्चर्यजनिक होंगे की यह कैसा pingment  हो गया।  

स्टेप 6 

अब मध्य टोन पर मिश्रण लगाने के लिए , हलके हाथो से मिश्रण को ब्रश के सहारे पलकों व आँखों के बीच की स्किन पर हल्का हल्का लगाए।  




आपको कैसे पता चलेगा की , आपने shades  के साथ इसे अधिक नहीं लगाया , तो अपनी नाक के किनारे से ब्रश को आँख तक रखे फिर देखे की , ब्रश की छाया और आँख की छाया मेल खा रही है या नहीं।  



स्टेप 7 

आँखों पर काउंटर छाया का प्रयोग करे।  

आँख के बाहरी भाग पर कोउन्टर छाया का प्रयोग करे , जैसे ऊपर का मिश्रण लगाया है वैसे ही।  

आप मस्कारा का प्रयोग कर सकते है जो भिन्न भिन्न कलर में बाजार में उपलब्ध है।  



स्टेप 8 

आपका आँख का मेकअप पूरा हो गया है अब पलकों के मेकअप के लिए eye liner  का प्रयोग करे।  ताकि आँख से  मध्य-स्वर रंग और समोच्च छाया मिलाएं और बाहरी कोने से शुरू होने वाली निचली लश रेखा पर लागू करें जब तक कि यह हाइलाइटर से मिलता न हो।


स्टेप 9


looks को पूरा करने के लिए, आंखों के बाहरी कोने पर और नीचे की लश रेखा के करीब मैट काला eye shadow लागू करें। यह आंखों को थोड़ा और नाटकीय बना देगा।


स्टेप 10

लेकिन अगर फ़ाइनल टच के लिए आँख को घुमाया नहीं जाता तो आँखों में सही लुक नही आएगा।










No comments:

Post a Comment